Top
मंडी

मलबे की चपेट में आई जीप , 3 की मौके पर मौत

ManMahesh
21 Feb 2021 4:46 AM GMT
मलबे की चपेट में आई जीप , 3 की मौके पर मौत
x

डलहौज़ी हलचल (मंडी) : सराज हलके के तहत कलहणी-कुशौड़ मार्ग पर मलबे की चपेट में आने से जीप खाई में गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मृतक चाचा, भतीजा बताए जा रहे हैं जो बजंतरी (देवता का वाद्य यंत्र बजाने वाले) थे। 12 लोग घायल हो गए जिनमें से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार देवलुओं की भरी गाड़ी पंडोह से कलहनी की तरफ जा रही थी और अचानक बनावटी नामक स्थान में पहाड़ी दरकने से जीप इसकी चपेट आ गई। हादसे का पता चलते ही लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और बचाव कार्य में जुट गए लेकिन अंधेरे के कारण बचाव कार्य मे दिक्कत आई और दुर्गम क्षेत्र होने के चलते पुलिस भी देरी से पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह हादसा इतना खतरनाक था कि पहाड़ी गिरने की आवाज से पूरे आसपास के इलाके के लोग डर गए।

हादसे के बाद स्थानीय पंचायत के लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। अंधेरा होने और मलबा गिरने से बचाव कार्य में दिक्कत आई। देवलुओं व बजंतरियों से भरी जीप के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही आसपास के लोग एकत्रित हो गए। अंधेरा होने के बावजूद लोगों ने साहस दिखाया। उन्होंने 12 घायलों को खाई से निकालने के बाद कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया। घायल लोग खाई में अलग-अलग जगह गिरे हुए थे। मौके पर ग्रामीणों सहित करीब 100 लोग मौजूद थे। दुर्गम इलाका होने क कारण प्रशासन की ओर से मदद मिलने में समय लगना था। ऐसे में लोगों ने बिना समय गंवाए खुद ही घायलों को बचाने के लिए कार्य शुरू कर दिया। 12 लोगों को खाई से निकाला गया। इनमें दो लोगों को कलहणी अस्पताल में उपचार दिया जबकि 10 को मंडी अस्पताल रेफर किया गया। हादसे में सराज के थाच निवासी बजंतरी दुर्गा सिंह, टैहल दास व हेतराम की मौत हो गई। टैहल दास व हेतराम भाई थे। दुर्गा सिंह इनका भतीजा था।


Next Story

हमीरपुर