Top
मंडी

चार दिन से बड़े भाई की लाश के साथ रह रहे थे मानसिक रूप से बीमार तीन भाई

ManMahesh
15 Oct 2020 3:29 AM GMT
चार दिन से बड़े भाई की लाश के साथ रह रहे थे मानसिक रूप से बीमार तीन भाई
x
उपमंडल पधर की ग्राम पंचायत गवाली के डूहका गाँव में मानसिक रूप से बीमार तीन भाई 4 दिन तक अपने भाई की लाश के साथ रहते रहे।

डलहौज़ी हलचल (मंडी): उपमंडल पधर की ग्राम पंचायत गवाली के डूहका गाँव में मानसिक रूप से बीमार तीन भाई 4 दिन तक अपने भाई की लाश के साथ रहते रहे। उनको ये भी पता नही की हमारे एक भाई की मौत हो चुकी हैं । इनकी दो बहनों भूरी व कुसुम की शादी हो गई है। वे दूरभाष से भाइयों का कुशलक्षेम लेती रहती थीं, लेकिन दो दिन से सुरेंद्र फोन नहीं उठा रहा था तो परेशान हो गई। इस पर भूरी देवी ने रिश्तेदार को फोन कर उनका हाल जानने के लिए भेजा। जब वह घर पहुंचा तो पता चला कि सुरेंद्र की मौत हो चुकी थी। इसके बाद दोनों बहनों को सूचित किया। मामले की जानकारी पंचायत प्रधान और पुलिस को दी। पधर पुलिस ने मौके पर जा कर शव को कब्जे में लिया और उसका पोस्टमार्टम करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

पधर पुलिस मौत के कारणों की जांच में जुट गई है । वही तीन मंदबुद्धि भाइयों में से एक सुरेंद्र कुमार जिसकी मौत हो चुकी है, वह मानसिक रूप से ठीक था, ऐसे में तीन मंदबुद्धि भाइयों के पालन-पोषण का जिम्मा उसी पर था। उसकी मौत के बाद इन मंदबुद्धि भाइयों का पालन पोषण करना मुश्किल हो जायगा । क्योंकि तीनों भाई मानसिक रोग से ग्रस्त हैं ।

वहीँ मानसिक रूप से बीमार तीनों भाइयों को एमआर होम भेजा जाएगा। इनकी देखभाल करने वाले बड़े भाई सुरेंद्र की मौत के बाद प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पोस्टमाटर्म रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

Next Story

हमीरपुर