Top
मंडी

वन मंत्री के कार्यक्रम में कोताही बरतने पर सस्पेंड किए बीओ और वन रक्षक ,डीएफओ को नोटिस जारी

ManMahesh
16 Sep 2020 11:33 AM GMT
वन मंत्री के कार्यक्रम में कोताही बरतने पर सस्पेंड किए बीओ और वन रक्षक ,डीएफओ को नोटिस जारी
x
नाचन हलके के दोरे पर पहुंचे वन मंत्री के दौरे में आवभगत की कमी का खामियाजा कर्मचारियों को भगुतना पड़ा।

डलहौज़ी हलचल (मंडी): नाचन हलके के दोरे पर पहुंचे वन मंत्री के दौरे में आवभगत की कमी का खामियाजा कर्मचारियों को भगुतना पड़ा। मामले में अब विभाग ने बीओ और गार्ड को सस्पेंड कर दिया है, जबकि एक अफसर को कारण बताओ नोटिस भेजा है। यह नोटिस कार्यक्रम में शामिल भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर जारी हुआ है। मामला दस दिन पुराना है। इस मामले में एक बीओ व वन रक्षक को सस्पेंड किया जा चुका है। चार व पांच सितंबर को वन मंत्री जंजैहली क्षेत्र में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए साइट देखने गए थे। इस दौरान उनके लिए रखे गए कार्यक्रम में अधिक लोग होने के कारण वन विभाग सही से व्यवस्था नहीं कर पाया।

इस कारण कई कार्यकर्ताओं को भूखे जाना पड़ा। वहीं कोविड-19 के नियमों का भी पालन नहीं किया गया। इससे खफा भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत अरण्यपाल से कर दी। जांच के बाद अरण्यपाल की ओर से एक नोटिस डीएफओ नाचन को जारी किया गया है। इसमें उनसे पूछा गया है कि लापरवाही क्यों हुई और 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

हालांकि इस मामने में एक बीओ और वन रक्षक को पहले सस्पेंड किया जा चुका है। अब डीएफओ की ओर से आने वाले जवाब के बाद उन पर कार्रवाई हो सकती है। वन अरण्यपाल सुरेंद्र पाल ने बताया कि शिकायत आने के बाद डीएफओ को नोटिस जारी किया गया है। उनके जवाब आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story