Top
नाहन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रधान्जली

ManMahesh
16 Aug 2020 12:10 PM GMT
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रधान्जली
x
उनके निधन की खबर ने पूरे देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। वे उन गिने-चुने नेताओं मे से थे जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बांधे और उन्हे हमेशा सभी दलों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला।

डलहौज़ी हलचल (सिरमौर/सोलन):: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा 2018 में आज के ही दिन यानि 16 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। अटल जी ने जीवन पर्यन्त राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान को बनाए रखा जिसका निर्वहन करते हुए उन्होंने 16 अगस्त को अंतिम सांस ली अपनी प्रतिभा नेतृत्व क्षमता ओर लोक प्रियेता के कारण वह चार दशकों से भी ज्यादा दुनिया के सबसे बड़े लोक तंत्र की संसद के सदस्य रहे ओर मोदी जी से पहले गैर कांग्रेस सबसे लंबे समय तक देश के प्रधानमंत्री रहे उन्हों अपने जीवन का एक एक क्षण ओर अपने शरीर का एक एक कण राष्ट को समर्पित किया। अटल जी एक कुशल राजनीतिग्य प्रखर वक्ता वा महान कवि थे। उनके भाषणों की प्रशंसा विरोधी भी करते थे।



उनके निधन की खबर ने पूरे देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया था। वे उन गिने-चुने नेताओं मे से थे जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बांधे और उन्हे हमेशा सभी दलों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला। वे हिमाचल को अपना दूसरा घर समझते थे। और ग्रीष्म काल में छुटिया मनाने के लिए हमेश हिमाचल आया करते थे। आज हिमाचल में बहुत सी योजना व संस्थानों का नाम अटल जी के नाम पर रखा गया है। भारत उनकी असाधारण सेवा और देश की प्रगति के लिए उनके प्रयासों को सदा याद रखेगा।

उन्होंने कहा कि अटल जी के प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए, वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण एवं करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।



उन्होंने कहा मूल्यों और आदर्श को आधार मानकर अपनी राजनीति से भारत में सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं । इस अवसर पर उन्हों सराहाँ में अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा सराहाँ हास्पिटल में मरीज़ों को फल वितरित किया तथा कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर्स तथा पेरा मेडिकल स्टाफ को सैनिटाइजर, फेस मास्क, 500 से अधिक फ़ेस शिलड बांटे इस अवसर पर उनके साथ मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन बलदेव भंडारी मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र नेहरू तथा भाजपा के अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता व चुने हुए प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Next Story