Top
नाहन

हिमाचल में कोरोना से एक और मौत , 68 वर्षीय बुजुर्ग ने आईजीएमसी में तोडा दम

ManMahesh
31 Aug 2020 6:34 AM GMT
हिमाचल में कोरोना से एक और मौत , 68 वर्षीय बुजुर्ग ने आईजीएमसी में तोडा दम
x
नाहन निवासी एक बुजुर्ग की आईजीएमसी में मौत हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी पाॉजिटिव आई है।

डलहौज़ी हलचल (नाहन) : नाहन निवासी एक बुजुर्ग की आईजीएमसी में मौत हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी पाॉजिटिव आई है। 68 वर्षीय बुजुर्ग न्यूमोनिया और सांस की बीमारी से पीड़ित था। उन्हें 26 अगस्त को सिरमौर के नाहन से आईजीएमसी में रैफर किया गया था। आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मृतक की अंत्येष्ठि नाहन में आज ही की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से यह 34वीं मौत है। इससे पहले 25 जुलाई को नाहन के गोविन्दगढ मोहल्ले की महिला की आईजीएमसी में मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के मूताबिक सिरमौर जिला के दो मरीजों की कोरोना से जान गई है। ऑन रिकॉर्ड यह दूसरी मौत है। इससे पहले गोविंदगढ़ की एक महिला ने भी आईजीएमसी में दम तोड़ दिया था, जबकि ऑफ रिकॉर्ड की बात करें तो सिरमौर के तीन अन्य लोगों ने भी कोरोना से संक्रमित होने के दौरान प्राण त्याग दिए। इसमें एक नवजात शिशु भी शामिल है। जिसे पीजीआई रैफर किया गया था। निधन के बाद बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा 2 दिन पहले ही राजगढ़ के एक निजी स्कूल में र्यरत प्रधानाचार्य की मौत हुई थी, जिनका अंतिम संस्कार राजगढ़ में ही किया गया था। इसके अलावा पावंटा साहिब की एक महिला ने मोहाली में दम तोड़ा।

वहीँ हिमाचल प्रदेश में रविवार को 164 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 142 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में अभी तक कोरोना से 34 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब तक5946 पॉजिटिव केस में से 4412 स्वस्थ हो चुके हैं। 1460 एक्टिव मामले हैं। रविवार को कांगड़ा से सबसे अधिक 51, सिरमौर से 37, हमीरपुर से 29, सोलन से 16, चंबा से 12, शिमला से 10, ऊना से नौ, बिलासपुर से तीन, कुल्लू से दो और मंडी से एक संक्रमित पाया गया। सोलन से 54, बिलासपुर से 34, कांगड़ा से 13 व सिरमौर से सात संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

Next Story