Top
नाहन

उपायुक्त सिरमौर ने जिला में भांग व अफीम उन्मूलन के लिए दिलाई शपथ

ManMahesh
21 Sep 2020 11:34 AM GMT
उपायुक्त सिरमौर ने जिला में भांग व अफीम उन्मूलन के लिए दिलाई शपथ
x
उपायुक्त सिरमौर डॉ.आर.के. परूथी ने आज उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन मे उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को जिला में भांग व अफीम उन्मूलन अभियान को सफल बनाने की शपथ दिलाई।

डलहौज़ी हलचल (नाहन):- उपायुक्त सिरमौर डॉ.आर.के. परूथी ने आज उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन मे उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को जिला में भांग व अफीम उन्मूलन अभियान को सफल बनाने की शपथ दिलाई।

उन्होने बताया कि जिला में उगने वाले भांग व अफीम के पौधे युवाओं में नशा करने व नशा पदार्थों की तस्करी आदि अपराधों में संलिप्तता का खतरा बना रहता है। जिसके मध्यनजर प्रदेश सरकार ने 21 सितम्बर से 5 अक्तूबर, 2020 तक भांग व अफीम उन्मूलन अभियान चलाया है।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य प्रदेश से भांग व अफीम के पौधों को सरकार तथा जनता के सामूहिक प्रयासों से उखाड कर नष्ट करना है ताकि हिमाचल की भूमि को भांग तथा अफीम मुक्त किया जा सके।

इस अवसर पर उपायुक्त ने समस्त जनसाधारण, ग्राम पंचायतों, महिला मण्डलों, युवक मण्डलों तथा स्वयं सहायता समूहों से आग्रह किया है कि वह इस अभियान को सफल बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि जिला सिरमौर को भांग व अफीम मुक्त किया जा सके।

उन्होंने बताया कि जिला में इस अभियान के अतंर्गत सभी विभाग आपसी समन्वय से समाज मंे फैल रहे नशे के दुष्परिणामों एवं परिवार व समाज में नशे से होनी वाली क्षति के बारे में लोगों को व्यापक रूप से जागरूक करेंगे । इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण अधिकारी कल्याणी गुप्ता व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Next Story