Top
नाहन

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने सिरमौर जिला की पहली हिम ईरा शॉंप का किया शुभारम्भ

ManMahesh
14 Aug 2020 2:12 PM GMT
स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने सिरमौर जिला की पहली हिम ईरा शॉंप का किया शुभारम्भ
x
डॉ. सैजल ने स्थानातरिंत किए गए आयुर्वेदिक अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों का लिया जायजा

स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मंत्री डा0 राजीव सैजल ने सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में दिल्ली गेट के समीप आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगन में जिला की पहली हिम ईरा शॉंप का आज शुभारम्भ किया।

उन्होने बताया कि कोविड-19 के चलते स्वयं सहायता समूहों की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा निर्णय लिया गया कि स्वयं सहायता समूहों द्वारा प्राकृतिक उत्पादों को बेचने के लिए प्रदेश के प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर हिम ईरा की दुकान खोली जाएगी जिससे लोगों का रूझान प्रकृति की ओर बढ़ेगा।

उन्होने बताया कि इस हिम ईरा शॉप का संचालन ग्राम पंचायत आम्बवाला-सैनवाला की स्वयं सहायता समूह शगुन, द्वारा किया जाएगा। उन्होनें बताया इस स्वयं सहायता समूह के सदस्य हिम ईरा शॉप के अतिरिक्त आयुर्वेदिक अस्पताल के कैन्टीन का भी संचालन करेगे ताकि स्वयं सहायता समूह के सदस्यो की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहे।

इससे पहले डॉ0 सैजल ने स्थानातरिंत किए गए आयुर्वेदिक अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेते हुए बताया कि इस भवन की एक मंजिल कोविड-19 के लिए समर्पित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अन्य मजिलों मंे आयुर्वेदिक पद्धति से रोगियों का उपचार होगा और छत पर प्राकृतिक मड थैरेपी से लोगों का उपचार भी किया जाएगा।

Next Story