Top
नाहन

सिरमौर को मिले कोविशील्ड के 3400 डोज,जिला के 180 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लगेगा कोविड टीका

ManMahesh
14 Jan 2021 2:08 PM GMT
सिरमौर को मिले कोविशील्ड के 3400 डोज,जिला के 180 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लगेगा कोविड टीका
x
केन्द्र सरकार से राज्य सरकार को मिली कोविशील्ड टिके की पहली खेप आज शाम को शिमला पहुंचेगी जिसमे से 3400 डोज सिरमौर को आबंटित हुए है।

डलहौज़ी हलचल (नाहन) : जिला सिरमौर में 16 जनवरी, 2021 को 180 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोविड टिका लगाया जाएगा जिसमें डा0 वाई.एस परमार राजकिय मेडिकल कॉलेज नाहन मे 100 स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में 80 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ का चयन किया गया है।

यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डा0आर0के0 परूथी की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित हुई जिला टास्क फोर्स की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि केन्द्र सरकार से राज्य सरकार को मिली कोविशील्ड टिके की पहली खेप आज शाम को शिमला पहुंचेगी जिसमे से 3400 डोज सिरमौर को आबंटित हुए है। यह टिका 2 फरवरी तक जिला के लगभग 5645 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं जिनकी उर्म 50 वर्ष से कम और जो किसी गम्भीर बिमारी से ग्रसित नही है उन्हे लगाया जाएगा।

बैठक में बताया गया कि टिका लगने वाले व्यक्तियों को उनके मोबाईल पर एसएमएस के माध्यम से समय, तिथि तथा सत्र के बारे में सूचित किया जाएगा। टिका लगाऐ जाने वाले स्थान पर चयनित व्यक्ति को अपने साथ पहचान पत्र लेकर आना अनिवार्य होगा। प्रवेश द्वार पर पहले व्यक्ति की पहचान की जांच की जाएगी जिसके बाद आगे दूसरे व्यक्ति द्वारा चयनित व्यक्ति का सत्यापन किया जाएगा। टिका लगने के बाद व्यक्ति को 30 मिनट तक निगरानी में रखा जाएगा।

डा0 परूथी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड टिके की डोज की बर्बादी किसी भी हाल में न हो और यह सुनिश्चित करने के लिए इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि टिका लगने वाले दिन चयनित व्यक्तियों में से कोई भी अनुपस्थित न हो।


Next Story