Top
नाहन

प्रदेश सरकार लोगो को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध करवाने के लिए है कृत सकंल्प- डा.सैजल

ManMahesh
14 Aug 2020 1:31 PM GMT
प्रदेश सरकार लोगो को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाए उपलब्ध करवाने के लिए है कृत सकंल्प-  डा.सैजल
x
प्रदेश सरकार लोगो को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत सकंल्प है यह वाक्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुर्वेदिक मंत्री डा. राजीव सैजल ने आज अपने दो दिवसीय नाहन प्रवास के दौरान कहे

प्रदेश सरकार लोगो को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत सकंल्प है यह वाक्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुर्वेदिक मंत्री डा. राजीव सैजल ने आज अपने दो दिवसीय नाहन प्रवास के दौरान डा. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की रोगी कल्याण प्रशासकीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किये।

उन्होने बताया कि वर्तमान सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने के लिए 1400 डाक्टरो की नियुक्ति की है। उन्होने बताया कि हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाऐ देश के अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है। उन्होने बताया कि हिमाचल प्रदेश जनसंख्या के आधार पर सबसे अधिक मेडिकल कॉलेज वाला राज्य है।

उन्होने बताया कि जिला सिरमौर के नाहन में 261 करोड रूपये की लागत से बन रहेे डा. यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज के भवन का निर्माण कर शीघ्र ही जनता को समर्पित किया जाएगा।

डा. सैजल ने बताया कि रोगी कल्याण प्रशासकिय समिति ने वितवर्ष 2020-2021 के लिए 17 करोड 78 लाख 41 हजार रूपये का बजट प्रस्तावित किया है। जबकि वित वर्ष 2019-2020 के लिए 14 करोड 43 लाख रूपये का बजट अनुमोदन किया गया था।


Next Story