Top
शिमला

लीज और रेंट के लिए जरूरी नहीं अनुमति, 17 अगस्त को जारी आदेश निरस्त

ManMahesh
25 Sep 2020 3:07 AM GMT
लीज और रेंट के लिए जरूरी नहीं अनुमति, 17 अगस्त को जारी आदेश निरस्त
x
वीरवार को मनाली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नॉन एग्रीकल्चर पर्पस से रेंट व लीज के लिए राजस्व विभाग के जारी आदेश को रद कर दिया गया है।

डलहौज़ी हलचल (शिमला): हिमाचल में लीज व रेंट पर प्रॉपर्टी किराये पर लेने के लिए गैर हिमाचलियों को अब सरकार से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को मनाली में एक सवाल के जवाब में कहा कि 17 अगस्त को राजस्व विभाग द्वारा जारी आदेश को निरस्त कर दिया गया है। अब हिमाचल में अन्य राज्य का कोई भी व्यक्ति शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में होटल, उद्योग समेत अन्य किसी भी कार्य के लिए लीज व रेंट पर प्रॉपर्टी ले सकता है।

वहीं, अन्य राज्य के व्यापारी विवेक, दीपक भाटिया, सूरजपाल, हर¨वदर और अमरीक सिंह व अमित वर्मा ने बताया कि वे कई साल से किराये पर होटल लेकर मनाली में पर्यटन कारोबार चलाते हैं। राजस्व विभाग के आदेश से वे दिक्कत में पड़ गए थे, लेकिन अगर सरकार नियमों में बदलाब लाती है तो उन जैसे कई कारोबारी हिमाचल में निश्चिंत होकर व्यवसाय चला सकेंगे।

बता दें कि 17 अगस्त 2020 को राजस्व विभाग ने आदेश दिया था कि गैर हिमाचली को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी प्रॉपर्टी रेंट या लीज पर लेने के लिए हिमाचल सरकार की अनुमति लेनी होगी। वीरवार को मनाली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नॉन एग्रीकल्चर पर्पस से रेंट व लीज के लिए राजस्व विभाग के जारी आदेश को रद कर दिया गया है।

Next Story