Top
सिरमौर

सिरमौर में 612 टीमे करेंगी हिम सुरक्षा अभियान के तहत स्वास्थ्य सर्वे - ऊर्जा मंत्री

KULDEEP
25 Nov 2020 10:13 AM GMT
सिरमौर में 612 टीमे करेंगी हिम सुरक्षा अभियान के तहत स्वास्थ्य सर्वे - ऊर्जा मंत्री
x
जिला में 25 नवम्बर से 27 दिसम्बर तक चलेगा हिम सुरक्षा अभियान

डलहौजी हलचल (सिरमौर) :- जिला सिरमौर में 612 सर्वे टीमों के माध्यम से 5 लाख 82 हजार लोगो के स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी इक्कठा करेगी। यह उदगार ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने नागरिक हस्पताल पांवटा साहिब में 25 नवम्बर से 27 दिसम्बर तक चलने वाले हिम सुरक्षा अभियान के शुभारम्भ अवसर पर उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

उन्होने बताया कि इस अभियान के अन्तर्गत 612 सर्वे टीमों का गठन किया गया है जिसमें दो सदस्य आशा वर्कर व स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रतिदिन 30 घरों में जाकर कोविड, कुष्ठरोग, तपेदिक, मधुमेय, रक्तचाप से ग्रसित लोगो की जानकारी इक्कठा करेंगे तथा मोबाईल एप् के माध्यम से यह जानकारी अपलोड करने के साथ-साथ लोागो को कोविड-19 व अन्य बिमारियों से बचाव सम्बन्धी जानकारी प्रदान कर जागरूक करेंगे। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लिए हिम सुरक्षा अभियान आरम्भ किया है ताकि प्रदेश के लोगो के स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी प्राप्त करके भविष्य में उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि वह सर्वे टीमो का सहयोग करें तथा अपनी स्वास्थ्य सम्बन्धी स्टीक जानकारी उपलब्ध करवाऐं।
उन्होने लोगो से आहवान किया कि सभी कोविड-19 बिमारी से बचाव के लिए जागरूक हों ताकि सभी मिलकर इस बिमारी को मात दे सकें। उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार के सकारात्मक प्रयासों के कारण कोरोना काल के आरम्भ में मृत्युदर तथा संक्रमीत व्यक्तियों की संख्या काफि कम थी लेकिन नियमों में ढील देने के बाद इसमें वृद्धी दर्ज की गई जो कि चिन्ता का विषय है। उन्होने लोगो से आग्रह किया कि वह सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें तथा सार्वजनिक स्थानों व सामाजिक कार्यक्रमों में अनावश्यक भीड़ इक्कठी न होने दे, मास्क का सही तरीके से इस्तेमाल करें और समाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखे। इस अवसर पर उपाध्यक्ष खाद्य आपूर्ति निगम बलदेव तोमर ने माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हिम सुरक्षा अभियान शुरू करने के लिए धन्यवाद किया और आशा व्यक्त की कि यह अभियान जिला सिरमौर मे माननीय ऊर्जा मंत्री के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक सम्पन्न होगा।
इस मौके पर जिला निगरानी अधिकारी डा. विनोद सांगल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए इस अभियान सम्बन्धी विस्तृत जानकारी दी। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. अमिताब जैन ने मुख्य अतिथि तथा अन्य उपस्थित व्यक्तियों का धन्यवाद किया। इसके उपरांत, ऊर्जा मंत्री ने पांवटा विकास खण्ड की 38 पंचायतों में कोरोना संक्रमण के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए दो प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर डा. आर.के. परूथी, पुलिस अधीक्षक डा. के.सी. शर्मा, उपमण्डलाधिकरी पांवटा साहिब एल. आर. वर्मा, भाजपा मण्डल अध्यक्ष पांवटा साहिब अरविन्द गुप्ता, पांवटा नगर परिषद अध्यक्षा सीमा चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. के.के. पराशर व अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।


Next Story

हमीरपुर