Top
सिरमौर

प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद पीटीए पर नियुक्त 1909 शिक्षक हुए नियमित

ManMahesh
21 Aug 2020 4:30 AM GMT
प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद पीटीए पर नियुक्त 1909 शिक्षक हुए नियमित
x
हिमाचल उच्च शिक्षा निदेशालय ने लंबे समय से नियमित होने का इंतजार कर रहे पीटीए शिक्षकों को बड़ी राहत देते हुए प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद उच्च शिक्षा विभाग में पीटीए आधार पर कार्यरत 1909 शिक्षकों को नियमित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

डलहौज़ी हलचल (शिमला): हिमाचल उच्च शिक्षा निदेशालय ने लंबे समय से नियमित होने का इंतजार कर रहे पीटीए शिक्षकों को बड़ी राहत देते हुए प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद उच्च शिक्षा विभाग में पीटीए आधार पर कार्यरत 1909 शिक्षकों को नियमित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इन शिक्षकों को 6वीं से 12वीं कक्षा तक पढ़ाना होगा। इन शिक्षकों को नियमित होने के बाद लेक्चरर न्यू का पदनाम दिया गया है, जिन स्कूलों में ये शिक्षक कार्यरत हैं, वहीं इन्हें नियमित किया है।

इनमे बायोलॉजी विषय में 33, रसायन विज्ञान में 54, वाणिज्य में 183, अर्थशास्त्र में 214, अंग्रेजी में 259, भूगोल में 36, हिंदी में 280, इतिहास में 313, होम साइंस में एक, गणित में 102, संगीत में पांच, शारीरिक शिक्षा में 48, राजनीति शास्त्र में 314, समाज शास्त्र में दो, संस्कृत में 37 और समाज शास्त्र में 28 शिक्षकों को नियमित किया गया है।

बता दें की 5 अगस्त को सचिव शिक्षा की ओर से पत्र जारी कर शिक्षा निदेशक को नियमितिकरण के आदेश जारी करने को कहा गया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने इन सभी शिक्षकों से दस्तावेज मागे थे, इसके बाद लेक्चरर न्यू के आदेश उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किए हैं, जबकि टीजीटी के आदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए जाएंगे। सीएंडवी और पैट के नियमितीकरण के आदेश जिलास्तर पर उपनिदेशक की ओर जारी किए जा रहे हैं।


Next Story

हमीरपुर