Top
सिरमौर

17 अक्तूबर को हरिपुरधार में आयोजित किया जाएगा आयुष चिकित्सा शिविर, निःशुल्क की जाएगी रोगियों की जांच

ManMahesh
14 Oct 2020 11:59 AM GMT
17 अक्तूबर को हरिपुरधार में आयोजित किया जाएगा आयुष चिकित्सा शिविर, निःशुल्क की जाएगी रोगियों की जांच
x
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी राजेन्द्र देव ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत आयुष विभाग जिला सिरमौर द्वारा 17 अक्तूबर 2020 को हरिपुरधार स्थित माता भंगायणी मन्दिर परिसर में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा।

डलहौज़ी हलचल (नाहन) डॉ प्रखर गुप्ता : जिला आयुर्वेदिक अधिकारी राजेन्द्र देव ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत आयुष विभाग जिला सिरमौर द्वारा 17 अक्तूबर 2020 को हरिपुरधार स्थित माता भंगायणी मन्दिर परिसर में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में रोगियों का आयुर्वेद व होम्योपैथी के विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा परिक्षण व इलाज किया जाएगा, जिसमें चिकित्सा, बाल रोग, गायनी, शल्य-शालाक्य के विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा सेवाए दी जायेगी और विभाग द्वारा केम्प में निशुल्क दवाइयों का वितरण व खून की भी निशुल्क जांच की जायेगी।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में आयुर्वेद विभाग के तीन उपमंडल नाहन, सूरजपुर (पौंटा साहिब) तथा राजगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में 20 से अधिक स्थानों पर निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करेगा और शेष क्षेत्रों में भी विभाग शीघ्र ही स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन के लिए प्रारूप तैयार करेगा। शिविर के दौरान सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन किया जाएगा।

Next Story

हमीरपुर