Top
सिरमौर

भूपपुर-तारूवाला सिंचाई नहर के निर्माण पर व्यय होगें 3 करोडः-चौधरी सुखराम

ManMahesh
13 Sep 2020 1:55 PM GMT
भूपपुर-तारूवाला सिंचाई नहर के निर्माण पर व्यय होगें 3 करोडः-चौधरी सुखराम
x
पांवटा नगर परिषद के वार्ड नम्बर 12 में तीन तथा वार्ड नम्बर छः में दो बोर वेल स्थापित किये जाएगे जिससे किसानो को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी।

डलहौज़ी हलचल (नाहन) : पांवटा नगर परिषद क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय से भूपपुर तथा तारूवाला तक लगभग 3 किलोमीटर लम्बी भूमिगत सिंचाई नहर के निर्माण पर 3 करोड रूपये की राशि व्यय की जाएगी। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज नगर परिषद पांवटा के वार्ड नम्बर-12 में आयोजित नुक्कड सभा के दौरान उपस्थित जन-समूह को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होने कहा कि पांवटा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य चरणबद्ध पूर्ण किये जाएगे। उन्होने कहा कि पांवटा नगर परिषद के वार्ड नम्बर 12 में तीन तथा वार्ड नम्बर छः में दो बोर वेल स्थापित किये जाएगे जिससे किसानो को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होने कहा कि भूपपुर में 10 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा।



इसके पश्चात ऊर्जा मंत्री ने खोदरी माजरी में आयोजित नुक्कड सभा में कहा कि इस पंचायत के लोगो की आधारभूत सुविधाओं को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होने कहा कि यमुना नदी के तटीयकरण के कार्य के लिए 251 करोड की राशि स्वीकृत की गई है जबकि भगानी-विकासनगर मार्ग पर 45 करोड की लागत से पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होने कहा कि भगानी-शिवपुर खोदरी माजरी सडक को चौडा व पक्का करने के लिए 33 करोड की डीपीआर तैयार की गई है।

ऊर्जा मंत्री ने गोजर में आयोजित बैठक के दौरान कहा कि पांवटा विकास खण्ड में 20 नई पंचायतों का गठन किया गया है जिसके तहत खोदरी माजरी पंचायत से गोजर अडैन को अलग कर नई पंचायत का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि इस नव निर्मित ग्राम पंचायत में विकास कार्यो को गति देने का प्रयास किया जाएगा। वन विभाग की अनापति मिलने पर डोडली गांव के लिए सम्पर्क मार्ग का कार्य किया जाएगा।



चौधरी सुखराम ने सिंधपुरा में आयोजित बैठक में उपस्थित जन समूह से कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में बनी सरकार लोगो को घरद्वार पर सभी विकास योजनाए उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। भगानी ग्राम पंचायत में 1 करोड 50 लाख रूप्ये की लागत से टयूब वैलों से सिंचाई जल व्यवस्था के वितरण का कार्य किया जाएगा।

इसके पश्चात ऊर्जा मंत्री नघेता पंचायत के भैला में नवगठित ग्राम पंचायत भवन के निर्माण के लिए 5 लाख रूपये की राशि स्वीकृत करते हुए कहा कि इस पंचायत के विकास कार्यो में धन की कमी को आडे नही आने दिया जाएगा। यहां पहूंचने पर इलाका वासियों ने पूरी गर्मजोशी से ढोल नगाडो के साथ चौधरी सुखराम का भव्य स्वागत किया।


इस मौके पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता तथा भाजपा महामंत्री हितेन्द्र कुमार ने भी अपने विचाार प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य अजय मेहता, बीडीओ पांवटा गौरव धीमान, भाजपा नेता राहुल चौधरी, ओएसडी ऊर्जा मंत्री शेखरानन्द उप्रेती, पाषर्द नगरपरिषद पांवटा साहिब कृष्णा धीमान व जसमेर सिंह, अधीशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग पांवटा के.एल. चौधरी, अधीशाषी अभियन्ता जलशक्ति पांवटा जगवीर वर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।





Next Story

हमीरपुर