Top
सिरमौर

पंचायत समिति संगड़ाह ने अनुमोदित किया 27 करोड़ का बजट

ManMahesh
26 Feb 2021 9:15 AM GMT
पंचायत समिति संगड़ाह ने अनुमोदित किया 27 करोड़ का बजट
x

डलहौज़ी हलचल (सिरमौर): पंचायत समिति सगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने विकास खंड सगड़ाह के सभी अधिकारियों से आग्रह किया है कि, आम तथा कमजोर तबके के लोगों की समस्याओं का निवारण शीघ्रता से किया जाए, ताकि उन्हें बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े। पंचायत समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि, प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और विकास कार्यों का समय पर लाभ तभी आम लोगों तक पहुंच सकता है, जब सरकारी अधिकारी त्वरित तरीके से योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएंगे। मेलाराम शर्मा ने कहा कि, क्षेत्र में सड़कों की दशा सुधारने की नितांत आवश्यकता है और सड़कें सुधरने पर ही इलाका पर्यटन, कृषि व बागवानी की दृष्टि से विकसित हो सकता है।

उन्होंने विकास खंड विकास अधिकारी से कहा कि, जिन पंचायतों में ज्यादा काम लंबित पड़े हैं, वहां फिलहाल नए कार्य शुरू न किए जाएं और पहले लंबित मामलों को पूरा किया जाए। पंचायत समिति संगड़ाह की पहली बैठक के दौरान पंचायत समिति मद में अगले वित्त वर्ष का बजट भी अनुमोदित किया गया। विकास खंड संगड़ाह की 44 पंचायतों में मनरेगा के अंतर्गत 5,964 कार्यों के लिए 27.25 करोड रुपए के बजट को स्वीकृति दी गई। इन कार्यों के अधीन 8,33,253 कार्य दिवस सृजित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

बैठक में तहसीलदार आत्माराम नेगी व खंड विकास अधिकारी सुभाष अत्री सहित दर्जनों भर विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। गुरुवार को समिति सभागार संगड़ाह में हुई इस बैठक में साधारण स्थाई समिति, वित समपरीक्षा समिति व सामाजिक न्याय समिति का गठन भी किया गया। इस बैठक में पंचायत समिति सगड़ाह के सभी 17 बीडीसी सदस्यों, 10 पंचायत प्रधान व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


Next Story

हमीरपुर