Top
सोलन

ग्राम रोजगार सेवकों के पदों के लिए आवेदन आमन्त्रित

ManMahesh
13 Oct 2020 11:25 AM GMT
ग्राम रोजगार सेवकों के पदों के लिए आवेदन आमन्त्रित
x
सोलन जिला के विकास खण्ड कुनिहार में ग्राम रोजगार सेवकों के चार पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी खण्ड विकास अधिकारी कुनिहार कंवर तन्मय सिंह ने आज यहां दी।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) : सोलन जिला के विकास खण्ड कुनिहार में ग्राम रोजगार सेवकों के चार पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी खण्ड विकास अधिकारी कुनिहार कंवर तन्मय सिंह ने आज यहां दी।

कंवर तन्मय सिंह ने कहा कि इन पदों के लिए आवेदन पत्र 27 अक्तूबर, 2020 तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पंचायत समिति कुनिहार के कार्यालय में पहुंच जाने चाहिएं। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10 जमा 2 निर्धारित की गई है तथा उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से कम्प्यूटर में एक वर्ष का डिप्लोमा होना अनिवार्य है। प्रार्थी की आयु एक जनवरी 2020 को 18 वर्ष होनी चाहिए तथा वह हिमाचल प्रदेश का स्थायी निवासी होना चाहिए। प्रार्थी शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए तथा उसके विरूद्ध कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं होना चाहिए।

इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन के साथ आवश्यक प्रमाण पत्रों की स्वयं सत्यापित छाया प्रतियांे सहित जिसमें शैक्षणिक योग्यता, कम्प्यूटर में एक वर्ष का डिप्लोमा, विकास खंड के स्थायी निवासी होने का प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, बीपीएल प्रमाण पत्र, दिव्यांग प्रमाण पत्र तथा संबंधित पद के अनुभव का प्रमाण पत्र यदि हो तो अनिवार्य रूप से संलग्न करना होगा।

यह पद अस्थायी तौर पर भरे जाएंगे तथा चयनित उम्मीदवार को मनरेगा से मासिक सेवा शुल्क के रूप में विभाग द्वारा समय-समय पर निर्धारित राशि देय होगी।

अभ्यर्थी को 27 अक्तूबूर, 2020 तक आवेदन पत्र जमा करवाने होंगे। इसके उपरान्त कोई भी आवेदन मान्य नहीं होगा।

Next Story