Top
सोलन

परमाणु से सोलन तक सड़को पर लावारिस घूम रही गायों को आश्रय देगा सोलन का आश्रय गऊ सदन

ManMahesh
17 Sep 2020 5:13 AM GMT
परमाणु से सोलन तक सड़को पर लावारिस घूम रही गायों को आश्रय देगा सोलन का आश्रय गऊ सदन
x
परवाणु से सोलन तक सड़को पर लावारिस घूम रही गायो को सोलन की आश्रय गौशाला आश्रय देगी। इसी के आश्रय गौशाला को सरकार की तरफ से शेड बनाने के लिए धन उपलब्ध करवाया जा रहा है और प्रत्येक गाय के लिए 500 रुपए प्रति महा दिया जायेगा।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) अमरप्रीत सिंह : प्रदेश में अभी तक 230 नई पंचायते नोटिफाई की गई है और 411 से ज्यादा नई पंचायते बनाये जाने पर सरकार विचार कर रही है यह बात सोलन में पंचायतीराज एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मिडिया से बात करते हुए कही । वीरेंद्र कंवर ऊना से शिमला जाते हुए कुछ समय के लिए सोलन में रुके और इस दौरान वे गण की सेर में बन रही नई गौशाला भी गए। उन्होंने कहा की भगौलिक परिस्थितियो व् लोगो की मांग के अनुसार ही नई पंचायतों का गठन किया जा रहा है, जिसमे लोगो की सुविधाओं का विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अनुसार जितना छोटा क्षेत्र पंचायत का होगा उतनी ही जल्दी उस इलाके का विकास होगा और लोगो को घर द्वार पर मुलभुत सुविधाएं मिल पाएंगी। इसी को लेकर नई पंचायतो का गठन किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सरकार समय पर पंचायती राज चुनावो को करवाने के लिए वचनबद है और चुनाव आयोग के आदेशानुसार समय पर ही चुनाव करवाए जायेंगे । एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि लोगो की मंजूरी के बाद की ग्रामीण क्षेत्रो को नगर निकाय में जोड़ा जायेगा। यदि लोग अपनी अप्पतिया दर्ज करवाते है तो किसी भी सूरत में ग्रामीण क्षेत्रो को नगर निगम या नगरपरिषद में नहीं जोड़ा जायेगा।

वहीँ जब सड़को पर लावारिश पशुओ के बारे में पूछा गया तो मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि भाजपा सरकार की घोषित निति है कि लावारिस गायों को गौसदन में रखा जायेगा और गौशाला में प्रत्येक गाय को 500 प्रति महा सरकार की तरफ से दिया जायेगा। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार प्रदेश में सभी लावारिस गायो को गौशाला में आश्रय देगी इसके लिए सरकार की तरफ से इस कार्य के लिए सभी समाजिक संस्थाओ का सहयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि परवाणु से सोलन तक सड़को पर लावारिस घूम रही गायो को सोलन की आश्रय गौशाला आश्रय देगी। इसी के आश्रय गौशाला को सरकार की तरफ से शेड बनाने के लिए धन उपलब्ध करवाया जा रहा है और प्रत्येक गाय के लिए 500 रुपए प्रति महा दिया जायेगा। उन्होंने लोगो से भी अपील की सभी लोग इस धर्म के कार्य में आगे आये और बढ़ चढ़ कर सहयोग करे।

Next Story