Top
सोलन

सोलन में स्वस्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही , महिला को भेज दिया घर बाद मे आई पॉजिटिव

ManMahesh
26 Aug 2020 12:53 PM GMT
सोलन में स्वस्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही , महिला को भेज दिया घर बाद मे आई पॉजिटिव
x

डलहौज़ी हलचल (सोलन) अमरप्रीत सिंह : सोलन जिला मे कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। आये दिन यहां पर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिला प्रशासन हांलाकि कोरोना को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। लेकिन कल गर्भवती महिला के साथ जो हुआ वे ये दर्शा रहा है कि स्वास्थय विभाग खुद ही खुलेआम कोरोना को फैलने में मददगार साबित हो रहा है। सोलन बाईपास की एक गर्भवती महिला बुखार आने पर क्षेत्रीय अस्पताल चली गई । अस्पताल में महिला का उपचार किया गया और बाद मे उसकी कोरोना जांच भी की गई। हैरानी इस बात की है कि महिला को तीन दिन बाद उसे ठीक बताकर घर भेज दिया गया, लेकिन बाद मे शाम होते होते उसकी रिर्पोट पॉजिटिव आई ।

महिला ने बताया कि इस दौरान वह सोलन शहर मे घूमी व कई लोगो के संपर्क मे भी आई उसने अपने प्रेगनेसी के टैस्ट भी करवाये साथ ही ढ़ाबे पर लंच भी किया यानि इस दौरान वह बैखौफ लोगो से मिलते हुए अपने घर पहुंची । वहीं नौणी कोवडि सेन्टर मे जहां उसे रखा गया है वहां पर सफाई व्यवस्था भी चरमाई हुई है।

कहीं ना कहीं यह बात दर्शाती है कि स्वास्थय विभाग को कितनी जल्दी है अपने सिर से बला टालने की । इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि जिला प्रशासन सोलन ने इस कोरोना काल मे बेहतरीन कार्य किया है। निश्चित तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने बेहतरीन कार्य किया है लेकिन यदि इतनी जल्दी इस बीमारी से भागने की है तो यह कहीं ना कहीं आपको महंगी पड़ेगी ।

इस बारे जब उपायुक्त सोलन के सी चमन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जायेगी । व उचित कार्यवाही की जायेगी । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से तुरंत रिर्पोट देने को कहा वहीं इस महिला के काॅन्टेक्ट को खंगालने की भी बात कही ।



Next Story