Top
सोलन

जनभावनों को दरकिनार कर पंचायतों का का विभाजन करने में जुटी प्रदेश सरकार : विनोद सुल्तानपुरी

ManMahesh
1 Sep 2020 1:03 PM GMT
जनभावनों को दरकिनार कर पंचायतों का का विभाजन करने में जुटी प्रदेश सरकार : विनोद सुल्तानपुरी
x
यदि जनभावनों को दरकिनार कर पंचायतों का का विभाजन किया गया तो कांग्रेस प्रदेशव्यापरी भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन से गुरेज नहीं करेगी। यह बात कांग्रेस के महासचिव व कसौली विस से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे विनोद सुलतानपुरी ने सोलन में पत्रकार वार्ता में कही।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) अमरप्रीत सिंह : प्रदेश सरकार कोरोना महामारी की आड़ में पंचायती राज के प्रावधानों का दुरुपयोग कर लोगों व जन प्रतिनिधियों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है। यदि जनभावनों को दरकिनार कर पंचायतों का का विभाजन किया गया तो कांग्रेस प्रदेशव्यापरी भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन से गुरेज नहीं करेगी। यह बात कांग्रेस के महासचिव व कसौली विस से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे विनोद सुलतानपुरी ने सोलन में पत्रकार वार्ता में कही।

सुलतानपुरी ने प्रदेश सरकार में मंत्री व कसौली के विधायक डॉ. राजीव सैजल को छोटे स्तर की राजनीति से दूर रहने की नसीहत देते हुए कहा कि मंत्री अपने राजनीतिक लाभ के लिए जन प्रतिनिधियों के विरोध के बावजूद पंचायतों को पुर्नगठन करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ोग पंचायत व भोजनगर पंचायत के कुछ हिस्सों को तोड़कर खलोगड़ा पंचायत का सृजन किया गया है। बड़ोग पंचायत के अलग हुए वार्डो के सदस्यों ने इसका विरोध किया लेकिन मंत्री ने अधिकारियों पर दवाब बनाकर वार्डो को अलग करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

उन्होंने कहा कि मंत्री को अपनी विधानसभा कसौली में आने वाली तीन छावनियों में पंचायतों की तरह लोकतांत्रिक प्रावधान करना चाहिए नाकि अपने राजनीतिक लाभ के लिए पंचायतों का विभाजन करना चाहिए। सुलतानपुरी ने कहा कि यदि सात दिनों के अंदर पंचायतों के पुर्नगठन में जनभावनाओं को दरकिनार कर पंचायतों का विभाजन किया गया तो कांग्रेस डीसी कार्यालय का घेराव कर भूख हड़ताल शुरू कर देगी।



Next Story