Top
सोलन

फल-सब्जी विक्रेताओं की दुकानों का औचक निरीक्षण, 75 किलो सब्जी की जब्त

ManMahesh
27 Oct 2020 3:16 AM GMT
फल-सब्जी विक्रेताओं की दुकानों का औचक निरीक्षण, 75 किलो सब्जी की जब्त
x
खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा सोमवार को सोलन शहर में 15 दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया व मुनाफाखोरों पर कार्रवाई की गई।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) : त्योहारी सीजन में मुनाफाखोरी व जमाखोरी करने वालों पर सोलन में खाद्य आपूर्ति विभाग ने कार्रवाई की है। प्याज सहित अन्य सब्जियों के अधिक दाम वसूलने व मूल्य सूची दुकान में न लगाने पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन दुकानदारों को दोषी पाया है। विभाग ने इन दुकानदारों के चालान करके इनसे 75 किलोग्राम सब्जियां जब्त की है।

खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा सोमवार को सोलन शहर में 15 दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया व मुनाफाखोरों पर कार्रवाई की गई। विभाग ने इस दौरान अन्य दुकानदारों को निर्देश भी दिए हैं। त्योहारी सीजन में सब्जियों के दाम पहले ही आसमान छू रहे हैं, वहीं मुनाफाखोरों की वजह से लोगों पर महंगाई की अधिक मार पड़ रही है।

उधर, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक मिलाप शांडिल ने बताया कि निरीक्षक दल ने सोमवार को शहर की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया। संयुक्त रूप से सोलन शहर के मालरोड व गंज बाजार में विभिन्न सब्जी तथा फल विक्रेताओं की 15 दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ दुकानदार प्याज के अधिक मूल्य वसूल करते पाए गए। निरीक्षण के दौरान प्रदेश वस्तु मूल्याकंन व प्रदर्शन आदेश 1977 तथा हिमाचल प्रदेश जमाखोरी व मुनाफाखोरी उन्मूलन आदेश 1977 के अंतर्गत तीन दुकानदारों को दोषी पाया गया। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान 75 किलोग्राम फल व सब्जियां जब्त की गई।

यह कार्रवाई विभिन्न उपभोक्ताओं से प्राप्त शिकायतों के आधार पर की गई है। उन्होंने जिला में स्थित सभी करियाना, फल एवं सब्जी विक्रेताओं से आग्रह किया कि वे अपनी दुकान पर सब्जियों, फलों एवं अन्य उत्पादों की मूल्य सूची दैनिक तौर पर अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करना सुनिश्चित बनाएं।


Next Story