Top
सोलन

नगर निगम सोलन में सम्मिलत किए जाने वाले क्षेत्रों पर अंतिम निर्णय जनहित तथा विकास की आवश्यकताओं के अनुरूप होगा-डाॅ. सैजल

ManMahesh
3 Nov 2020 12:00 PM GMT
नगर निगम सोलन में सम्मिलत किए जाने वाले क्षेत्रों पर अंतिम निर्णय जनहित तथा विकास की आवश्यकताओं के अनुरूप होगा-डाॅ. सैजल
x
डाॅ. सैजल आज यहां किआ शो रूम के शुभारम्भ के उपरांत उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं क्षेत्रवासियों से विचार-विमर्श कर रहे थे।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश के योजनाबद्ध विकास और लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से ही सोलन, मण्डी तथा पालमपुर में नगर परिषद को स्तरोन्नत कर नगर निगम बनाने का निर्णय लिया गया है। डाॅ. सैजल आज यहां किआ शो रूम के शुभारम्भ के उपरांत उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं क्षेत्रवासियों से विचार-विमर्श कर रहे थे।

डाॅ. सैजल ने कहा कि सोलन शहर के आसपास के क्षेत्रों पर शहरीकरण का स्पष्ट प्रभाव दृष्टिगोचर होता है। उन्हांेने कहा कि इन क्षेत्रांे में अधिक सुविधाएं प्रदान करने तथा क्षेत्रवासियों को लाभ पहुंचाने के लिए नगर निगम सोलन बनाने का निर्णय लिया गया है।

उन्हांेने कहा कि जन भावनाओं का सम्मान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है और नगर निगम सोलन में सम्मिलत किए जाने वाले क्षेत्रों का निर्णय जन भावनाओं तथा विकास की आवश्यकताओं के अनुरूप ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम सोलन के प्रस्ताव को अंतिम रूप इस उद्देश्य को ध्यान में रखकर ही दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में उपायुक्त सोलन को उचित निर्देश दिए गए हैं। वे शीघ्र ही इस सम्बन्ध में उपायुक्त सोलन से विस्तृत जानकारी प्राप्त कर निर्देश देंगे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि नगर निगम सोलन के तहत लाए जाने वाले क्षेत्रों का प्रस्ताव वर्तमान में लोगों के समक्ष रखा गया है। इस सम्बन्ध में लोग अपनी आपत्तियां दर्ज करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव को अंतिम रूप देने से पूर्व सभी आपत्तियों पर गहन विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार सभी पक्षों को ध्यान में रखकर अंतिम निर्णय लेगी।

डाॅ. सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार नवीन प्रयासों के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न निर्णय प्रदेश के समान एवं संतुलित विकास की दृष्टि से लिए जा रहे हैं।

बघाट बैंक सोलन के निदेशक पवन गुप्ता, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, भाजपा नेता डाॅ. डीसी गुलेरिया, भाजपा मंडल सोलन के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर, महामंत्री भरत साहनी, भाजयुमो सोलन के अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, पंचायत प्रतिनिधि, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Next Story