Top
सोलन

सोलन में खाना खाने वाली पत्तलो में छपी महाऋषि वाल्मीकि की फोटो से वाल्मीकि समाज रुष्ट

ManMahesh
18 Sep 2020 11:08 AM GMT
सोलन में खाना खाने वाली पत्तलो में छपी महाऋषि वाल्मीकि की फोटो से वाल्मीकि समाज रुष्ट
x
वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुँचाने की शिकायत पुलिस में की ।

डलहौज़ी हलचल (सोलन) अमरप्रीत सिंह : प्रदेश में जहाँ एक तरफ विधानसभा सत्र में एससी,एसटी के लोगों के साथ हो रहे शोषण पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोक झोंक हो रही है और दलित लोगों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर विपक्ष सत्ता सीन सरकार को घेरने में लगा हुआ है तो वहीँ सोलन में आज महाऋषि वाल्मीकि की तस्वीरें खाना खाने वाली पत्तलों में फोटो के रूप में छपी मिली है । जिसके बाद से वाल्मीकि समाज के लोगों में भारी रोष देखने को मिल रहा है । वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुँचाने की शिकायत पुलिस में की ।


जानकारी के अनुसार सोलन के बाईपास पर एक रेहड़ी पर महर्षि वाल्मीकि की तस्वीरों वाली पत्तलो में खाना परोसा जा रहा था। जैसे ही वाल्मीकि समाज के लोगों को इस बात का पता चला तो उन्होंने रेहड़ी वाले को पकड़कर पुलिस के हवाले किया और सख्त कार्यवाही की माँग की। वाल्मीकि समुदाय के लोगों का कहना है कि किसी की धार्मिक आस्था को ठेस पहुँचाना उचित नहीं है,शरारती तत्वों द्वारा समाज को असंगठित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से इस मामले में कड़ा संज्ञान लेने की माँग की है।

इस बारे में एसपी अभिषेक यादव ने बताया की देर रात पुलिस चौकी सपरून में वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है जिसमे उन्होने महर्षि वाल्मीकि की फोटो खाना खाने वाली पत्तलो में फोटो के रूप में छपी है। उन्होंने कहा इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जाँच की जा रही है।

Next Story