Top
ऊना

ऊना में मिडिया कर्मी की कोरोना से मौत , एनआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव

ManMahesh
9 Sep 2020 12:34 PM GMT
ऊना में मिडिया कर्मी की कोरोना से मौत , एनआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव
x

डलहौज़ी हलचल (ऊना/ हमीरपुर) : ऊना जिला में एक मिडिया कर्मी की कोरोना के चलते मौत हुई है तो वहीँ नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) हमीरपुर में सेवारत एक 28 वर्षीय असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है जिसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

जानकारी के अनुसार बहड़ाला निवासी 26 वर्षीय युवक बतौर मीडिया कर्मी जिला मुख्यालय में कार्यरत था। लगभग 6 दिन से बुखार से पीड़ित था और बुधवार सुबह अचानक उसकी तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उसे क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका सिटी स्कैन किया गया। इसमें उसके सिर में अंदरूनी रक्तस्राव पाया गया, जिसके बाद उसे फौरन पीजीआई रैफर कर दिया गया लेकिन मैहतपुर के पास ही युवक ने दम तोड़ दिया। परिवार के सदस्य उसको लेकर वापस क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचे जहां उसको चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव का कोविड-19 टैस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। कोरोना से जान गंवाने वाले युवक की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है और उसके सम्पर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

वहीँ नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) हमीरपुर में सेवारत एक 28 वर्षीय असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। माना जा रहा है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा। वहीं जब एनआईटी हमीरपुर के रजिस्ट्रार डॉ योगेश गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृतक प्रोफेसर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐतियात के तौर पर एक एडवाइजरी जारी की गई है जिसमें यह कहा गया है कि जो भी मृतक प्रोफ़ेसर के संपर्क में आए हैं वह खुद को आइसोलेट कर ले।

बता दें कि मृतक प्रोफेसर उड़ीसा का रहने वाला था और वर्ष 2019 में ही एनआईटी हमीरपुर के मैकेनिकल विभाग में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-2 के पद पर उसकी नियुक्ति हुई थी।


Next Story