Top
ऊना

जमीनी विवाद को लेकर हुआ हंगामा, चौकीदार की गोली मार कर हत्या

ManMahesh
6 Sep 2020 11:09 AM GMT
जमीनी विवाद को लेकर हुआ हंगामा, चौकीदार की गोली मार कर हत्या
x
रोली थाना के तहत आने वाले भदसाली में जमीनी विवाद को लेकर राजस्व विभाग के अस्थाई चौकीदार की छाती पर गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

डलहौज़ी हलचल (ऊना) : हरोली थाना के तहत आने वाले भदसाली में जमीनी विवाद को लेकर राजस्व विभाग के अस्थाई चौकीदार की छाती पर गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान अश्वनी कुमार पुत्र देसराज निवासी भदसाली के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि भदसाली गांव में खेतों में सिंचाई के लिए बनाई जाने वाली पानी की हौदी के निर्माण को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते एक पक्ष के व्यक्ति ने दूसरे पक्ष के व्यक्ति की छाती पर बंदूक से फायर दाग दिया। गोली लगने से भदसाली निवासी अश्विनी कुमार बुरी तरह से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत से उसे ऊना के रीजनल अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान अश्विनी कुमार की मौत हो गई।

ग्राम पंचायत के प्रधान अश्विनी जसवाल ने बताया कि इस स्थान पर हौदी के निर्माण को लेकर संबंधित ठेकेदार को भी विवाद से अवगत करवा दिया था। लेकिन उसने राजनीतिक दबाव का हवाला देते हुए निर्माण करने की बात कही थी। रविवार को मौके पर दोनों पक्षों के लोग मौजूद थे। जिनमें से एक पक्ष के हरजोत सिंह और उसके दो पुत्रों ने विवाद बढ़ता देख घटनास्थल पर ही अपनी बंदूक निकाल ली और दूसरे पक्ष के अश्विनी कुमार पर गोली चला दी। पंचायत प्रधान ने बताया कि गोली उनके बगल से निकल गई। जबकि उन्हें मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बताया कि हमलावर फिर से बंदूक में गोली भर रहा है। जिसे देखते हुए उन्होंने खेतों से भागकर अपनी जान बचाई।

वहीं पुलिस ने घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। डीएसपी हरोली अनिल कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए शव गृह पहुंचा दिया है तथा पुलिस आगामी कार्रवाई अमल में ला रही है। मृतक के पिता ने कहा कि गांव में चल रहे गुंडागर्दी के माहौल ने उनके बेटे की जान ले ली है। वहीँ पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Story