Top
ऊना

छह दशकों से स्थाई नियुक्ति के इंतजार में प्रदेश के होमगार्ड

ManMahesh
3 Feb 2021 12:36 PM GMT
छह दशकों से स्थाई नियुक्ति के इंतजार में प्रदेश के होमगार्ड
x
होमगार्ड सदस्य पिछले 59 वर्षों से लगातार प्रदेश की सभी सरकारों के समक्ष स्थाई नीति बनाने हेतु आवाज़ उठाते आ रहे हैं ।

डलहौज़ी हलचल (ऊना) : उपमंडल बंगाणा के आई पी एच विश्राम गृह थाना कलां में हिमाचल प्रदेश होमगार्ड कल्याण संघ द्वारा पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के समक्ष प्रदेश के लगभग 6200 होमगार्ड जवानों के लिए स्थाई नीति बनाने के मुद्दे को उठाया। होमगार्ड सदस्य पिछले 59 वर्षों से लगातार प्रदेश की सभी सरकारों के समक्ष स्थाई नीति बनाने हेतु आवाज़ उठाते आ रहे हैं ।

लेकिन 1962 से 2021 तक प्रदेश में जितनी भी सरकारें सत्ता में आई किसी भी सरकार ने होमगार्ड जवानों की एक मात्र स्थाई नीति बनाने की मांग को पूरा नहीं किया । बुधवार के दिन पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने हिमाचल प्रदेश होमगार्ड जवानों को पूर्ण आश्वासन देते हुए कहा कि होमगार्ड स्थाई नीति के विषय को शीघ्र ही हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष गंभीरता से रखेंगे। जिसके लिए प्रदेश के 6200 महिला एवं पुरूष होमगार्ड सदस्य अपने परिवार सहित हिमाचल प्रदेश सरकार व आदरणीय वीरेंद्र कंवर का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।और ये उम्मीद करते हैं कि आने वाले बजट सत्र में हिमाचल प्रदेश सरकार होमगार्ड जवानों के लिए स्थाई नीति बनाकर जवानों का उद्धार करेगी ।

हिमाचल प्रदेश होमगार्ड कल्याण संघ कई बार इससे पहले की सरकारों को लिखित में भी दे चुकी है परंतु इस बार कुटलैहड़ से पहली बार मंत्री बने वीरेंद्र कंवर से बहुत उमीदें हैं जिसका स्थाई समाधान होने की उमीद दिखी है।


Next Story

हमीरपुर