Top
ऊना

सैम्पल लेते हुए युवती के नाक में अटकी टैस्टिंग पाइप

ManMahesh
12 Sep 2020 2:14 PM GMT
सैम्पल लेते हुए युवती के नाक में अटकी टैस्टिंग पाइप
x
युवती के भाई का कहना है कि यदि ऐसी घटना घट सकती है तो सरकारी स्तर पर भी इसके उपचार की भी व्यवस्था होनी चाहिए। इस घटना के बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और एक निजी चिकित्सक के पास जाना पड़ा।

डलहौज़ी हलचल (ऊना): शनिवार को ऊना में एक 22 वर्षीय युवती के नाक में टैस्टिंग पाइप का कुछ हिस्सा रह गया जिसके बाद चिकित्सकों ने उसे कैंची से निकालने का भी प्रयास किया लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए दर्द से परेशान युवती को बाद में किसी ईएनटी विशेषज्ञ चिकित्सक से इसे निकालने का परामर्श दिया गया। ऊना अस्पताल में सुविधा न होने की वजह से परिजन युवती को एक निजी चिकित्सक के पास ले गए।

उधर, इस संबंध में संबंधित सैंटर के चिकित्सक ने कहा कि कई बार सैम्पल लेने के दौरान जो पाइप स्वैपस सैम्पल लेने के लिए डाली जाती है तो उसका कुछ हिस्सा तब नाक में रह जाता है, जब सैम्पल लेते हुए व्यक्ति काफी हिल जाए। यह एक रुटीन की प्रक्रिया है। चिकित्सक ने माना कि बाद में उन्हें ईएनटी स्पैशलिस्ट के पास भेजा गया है ताकि वह हिस्सा निकाला जा सके। उधर, युवती के भाई का कहना है कि यदि ऐसी घटना घट सकती है तो सरकारी स्तर पर भी इसके उपचार की भी व्यवस्था होनी चाहिए। इस घटना के बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और एक निजी चिकित्सक के पास जाना पड़ा।

Next Story