Top
राष्ट्रीय

एम्स के डॉक्टर ने अपने कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या

ManMahesh
14 Aug 2020 4:56 PM GMT
एम्स के डॉक्टर ने अपने कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या
x
एम्स के बाल चिकित्सा विभाग में तैनात डॉक्टर मोहित सिंगला का शव उनके घर में लटका मिला।

डलहौजी हलचल (दिल्ली) :- अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) में कार्यरत डॉक्टरों की आत्महत्या करने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। अब शुक्रवार दोपहर भी एम्स के बाल चिकित्सा विभाग में तैनात डॉक्टर मोहित सिंगला का शव उनके घर में लटका मिला। शुक्रवार को उनके घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी थी तो हौजखास थाना पुलिस ने उनके घर पहुंची थी, जहां डॉक्टर का शव फंदे से लटका मिला।

पुलिस ने फंदे से लटके शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए मार्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस ने मौके से एक पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने किसी को खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। जिस तरह से उसने नोट में लिखा है कि लाइफ मेरी च्वाइस, उससे लगता कि किसी बात को लेकर वह मानसिक रूप से तनाव में था। बहरहाल मामले की जांच में जुटी पुलिस ने डॉक्टर के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

इलाके के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मृतक डॉ. मोहित सिंगला एम्स के बाल चिकित्सा विभाग थे और गौतम नगर इलाके में वर्ष- 2006 से किराए के मकान में अकेले रह रहे थे। डॉ. सिंगला मूलत: चंडीगढ़ के पंचकुला के रहने वाले थे। लेकिन वर्तमान में उनके परिजन माता-पिता पीतमपुरा में रहते हैं। उनके छोटे भाई व उसकी पत्नी भी दिल्ली के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर हैं।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार को डॉ. मोहित के बंद घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने इसकी सूचना शाम करीब सवा तीन बजे पुलिस को दी। पुलिस उनके घर पहुंची तो डॉ. मोहित का घर अंदर से बंद मिला। दरवाजे का लॉक तोड़कर पुलिस ने अंदर प्रवेश किया, जहां डॉक्टर का शव फंदे से लटका हुआ था। चूंकि डॉक्टर तीन दिनों से अस्पताल नहीं गया था, इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि शव तीन दिन पुराना था। बहरहाल पुलिस खुदकुशी के कारणों की जांच कर रही है।

Tagsaims 
Next Story