Top
राष्ट्रीय

डाॅ. गौरव शर्मा ने विश्व में बढाया हिमाचल का मान, न्यूजीलैंड में चुनाव जीत कर बना सांसद

ManMahesh
20 Oct 2020 12:12 PM GMT
डाॅ. गौरव शर्मा ने विश्व में बढाया हिमाचल का मान, न्यूजीलैंड में चुनाव जीत कर बना सांसद
x
मुख्यमंत्री ने डाॅ. गौरव शर्मा को न्यूजीलैंड में सांसद बनने पर दी बधाई

डलहौज़ी हलचल (शिमला): 20 वर्ष पहले हिमाचल से न्यूजीलैंड गए डॉक्टर गौरव शर्मा को न्यूजीलैंड की संसद के सदस्य के रूप में चुना गया है।वो हैमिल्टन में जनरल प्रैक्टिशनर के रूप में काम कर रहे थे। गौरव शर्मा हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के निवासी हैं। उन्होंने हैमिल्टन वेस्ट से लेबर पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने डाॅ. गौरव शर्मा को न्यूजीलैंड में सांसद चुने जाने पर बधाई व शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि डाॅ. गौरव शर्मा ने अपने नाम को सार्थक करते हुए विदेश में हिमाचल प्रदेश का नाम भी गौरवान्वित किया है।

बता दें कि गौरव शर्मा नौवीं कक्षा में थे जब वह अपने पिता और मां के साथ न्यूजीलैंड चले गए। शर्मा के पिता, जो हिमाचल प्रदेश के बिजली बोर्ड में एक कार्यकारी इंजीनियर के रूप में काम करते थे। उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था और न्यूजीलैंड में जाकर बस गए। न्यूजीलैंड में शुरुआती वर्षों के दौरान, शर्मा के परिवार को बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा। उनके पिता ने आखिरकार छह साल बाद नौकरी छोड़ दी। दिक्कतों के कारण, परिवार को कुछ समय के लिए बेघर भी रहना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक शर्मा परिवार ने पार्कों में बेंचों पर रातें बिताई थीं।

उल्लेखनीय है कि डाॅ. गौरव शर्मा हमीरपुर जिला के गलोड़ से सम्बन्ध रखते हैं और हाल ही में न्यूजीलैंड में संपन्न हुए चुनावों में वह सांसद चुने गए हैं।


Next Story