Top
राष्ट्रीय

आपके वाहन के कागजात की वैधता हो गई है तो समाप्त तो ना हो परेशान, सरकार ने बढाई नवीनीकरण की अवधि

ManMahesh
25 Aug 2020 7:05 AM GMT
आपके वाहन के कागजात की वैधता हो गई है तो समाप्त तो ना हो परेशान, सरकार ने बढाई नवीनीकरण की अवधि
x
अगर आपका ड्राइविंग लाइसेंस या गाड़ी की आरसी एक्सपायर हो चुकी है और लॉकडाउन की वजह से आप उसे रीन्यू नहीं करवा पा रहे हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है।

डलहौज़ी हलचल (ब्युरो): अगर आपका ड्राइविंग लाइसेंस या गाड़ी की आरसी एक्सपायर हो चुकी है और लॉकडाउन की वजह से आप उसे रीन्यू नहीं करवा पा रहे हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है। दरअसल केंद्र सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ियों के परमिट और पंजीकरण के नवीनीकरण की अवधि इस साल 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है। सरकार ने कोरोना महामारी से उपजी दिक्कतों के बीच ड्राइविंग लाइसेंस समेत सभी वाहन दस्तावेजों की वैधता 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रायल ने सोमवार को कहा कि वाहनों के जो दस्तावेज इस वर्ष पहली फरवरी को एक्सपायर यानी अमान्य हो गए थे, वे अब 31 दिसंबर तक वैध रहेंगे।

कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए मार्च में लागू लॉकडाउन के चलते जून की शुरुआत तक सरकारी विभागों में काम नहीं हुआ। उसके बाद चरणबद्ध छूट के बाद भी बहुत से विभागों में काम पटरी पर लौट नहीं पाया है। ऐसे में मंत्रायल ने समय-समय पर यातायात से जुड़े दस्तावेजों की समय सीमा बढ़ाई है। इससे पहले मंत्रायल ने 30 को ड्राइविंग लाइसेंस और, फिटनेस पेपर व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों की वैधता अवधि 30 जून तक बढ़ाई थी। उसके बाद विभाग ने नौ जून को यह अवधि 30 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई। अब ये वैधता 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी गई है।

Next Story