Top
आसपड़ोस

हिमाचल में अब नहीं मिलेगी बीएसएनएल की स्टूडेंट सिम , एचपी स्टूडेंट प्लान को बंद करने की तैयारी

ManMahesh
20 Sep 2020 1:11 PM GMT
हिमाचल में अब नहीं मिलेगी बीएसएनएल की स्टूडेंट सिम , एचपी स्टूडेंट प्लान को बंद करने की तैयारी
x
इस प्लान के तहत जुड़े उपभोक्ताओं को पहले 56 रुपये में छह माह तक की वैलिडिटी मिलती थी। साथ ही कॉल रेट में भी कुछ अंतर था।

डलहौज़ी हलचल (शिमला): भारत संचार निगम लिमिटेड 28 सितंबर से एचपी स्टूडेंट प्लान को खत्म करने जा रहा है। इसके चलते स्टूडेंट सिमधारकों को अन्य उपभोक्ताओं की भांति ही अब रिचार्ज करना पड़ेगा, जिसका सीधा बोझ उनकी जेब पर पड़ेगा।

कोरोना महामारी के दौरान बीएसएनएल की ओर से लिए गए इस फैसले से छात्रों में खासा रोष है। जानकारी के अनुसार बीएसएनएल 28 सितंबर से प्रदेश में चल रहे अपने लोकप्रिय प्लान एचपी स्टूडेंट प्लान को बंद कर देगी। इस प्लान के तहत प्रदेश के हजारों उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़े हुए हैं और दूरसंचार कंपनी की सस्ती सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

वहीं अब इस प्लान के बंद होने से हजारों उपभोक्ताओं की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। एचपी स्टूडेंट प्लान के तहत जुड़े लोगों को अब अन्य उपभोक्ताओं की तरह ही रिचार्ज करवाने होंगे, जिसमें वे प्रति सेकेंड और प्रति मिनट की दर से रिचार्ज करवा सकेंगे। गौर रहे कि बीएसएनएल ने प्रदेश में छात्रों को अपने साथ जोड़ने के लिए स्टूडेंट प्लान लांच किया था, जिसके चलते प्रदेश भर में हजारों छात्र बीएसएनएल से जुड़े थे।

आपको बता दें कि इस प्लान के तहत जुड़े उपभोक्ताओं को पहले 56 रुपये में छह माह तक की वैलिडिटी मिलती थी। साथ ही कॉल रेट में भी कुछ अंतर था। लेकिन अब इस प्लान के तहत जुड़े सभी उपभोक्ताओं को अन्य लोगों की भांति ही अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Next Story