Top
धर्म

आज का पंचांग और राशिफल दिनांक 25 सितम्बर 2020

ManMahesh
25 Sep 2020 1:57 AM GMT
आज का पंचांग और राशिफल दिनांक 25 सितम्बर 2020
x
जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन और क्या है ग्रहों की चाल

आज का पंचांग-:

तिथि
नवमी, 18:47 तक

नक्षत्र
पूर्वाषाढ़ा, 18:27 तक

योग
शोभना, 20:38 तक

प्रथम करण
बालवा, 06:48 तक

द्वितिय करण
कौवाला, 18:47 तक

वार
शुक्रवार

अतिरिक्त जानकारी-:

सूर्योदय
06:14

सूर्यास्त
18:10

चन्द्रोदय
14:21

चन्द्रास्त
24:51

शक सम्वत
1942 सरवरी

अमान्ता महीना
भाद्रपद

पूर्णिमांत
भाद्रपद

सूर्य राशि
कन्या

चन्द्र राशि
धनु

पक्ष
शुक्ल

अशुभ मुहूर्त-:

गुलिक काल
07:44 − 09:13

यमगण्ड
15:11 − 16:40

दूर मुहूर्तम्
05:37 − 05:39
05:47 − 05:49

राहू काल
10:43 − 12:12

शुभ मुहूर्त-:

अभिजीत
11:48 − 12:36

अमृत कालम्
13:35 − 15:12

आज का राशिफल


मेष- आज के दिन अटके हुए कार्य पूरे होते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर कॉन्फिडेंस का लेवल भी बढ़ेगा. ऑफिशियल कार्य का ज्यादा भार नहीं रहेगा लेकिन दायित्व को लेकर लापरवाही नहीं करनी है. इलेक्ट्रॉनिक आइटम का कारोबार करने वालों ग्राहकों की मांग को पूरा करने में व्यस्त रहने वाले हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से बचे. पुराने मित्रों के साथ यदि लंबे समय से मुलाकात नहीं हुई हो तो उनसे बात कर पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. संतान की भविष्य को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा.

वृष- आज के दिन बेवजह की बातों में दिमाग खर्च हो सकता है, इसलिए धैर्य रखना बेहद जरूरी होगा. ऑफिस में तेजी के साथ काम करने पर ध्यान देना चाहिए, अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर महिला बॉस व सहकर्मी का आदर अनिवार्य है. व्यापारी वर्ग नये माल की ख़रीददारी पर ध्यान दें, नये स्टॉक पर पैसा खर्च करने का समय है. सेहत के देखते हुए टेंशन नहीं लेना चाहिए, वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों की चाल टेंशन के माध्यम से शरीर पर इसका गहरा असर डाल सकती है. ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी.

मिथुन- आज के दिन वरिष्ठ लोगों से सहयोग प्राप्त होगा, जो भी परिस्थिति पूर्व से चली आ रही है उनको सुलझा पाने में सफल होंगे. यदि किसी कार्य को न करने की स्थिति में फंसे हैं तो उसे कार्य स्टार्ट करने की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहें हैं. अच्छी कम्पनी से नौकरी के ऑफर भी प्राप्त हो सकते हैं. कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है, तो प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें. सर्द-गर्म की स्थिति दिक्कतें दे सकती है. घर में मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

कर्क- आज के दिन उधार लेने से पूर्व उसे चुकाने की योजना तैयार कर ही आगे बढ़ना चाहिए. कामकाज का भार कुछ बढ़ेगा, वहीं दूसरी ओर इच्छित कार्य में सफलता व यश भी प्राप्ति होगी. किन्हीं कारणों के चलते बॉस के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है. फाइनेंस का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को पैसे का लेने-देने बहुत सोच समझ कर करना होगा क्योंकि आर्थिक मामलों के लिए दिन जोखिम भरा हो सकता है. सेहत में जिन लोगों को ब्लड कि कमी है उनको नियमित दवा का सेवन करना चाहिए. परिवार में अचानक किसी का स्वास्थ्य खराब होगा, सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामले को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें.

सिंह- आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातों को महत्व न दें. प्रसन्नता के साथ अपने कार्यों में रूचि रखें. सभी कामों को बहुत तेजी के साथ करने होंगे. जो लोग बिज़नेस में हैं उनको बैंक से बहुत अधिक लोन लेने से बचना चाहिए. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले प्रतियोगियों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को शिक्षा व अध्ययन कार्य में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं विद्यार्थियों का भी पढ़ाई को लेकर मन में अरुचि बढ़ सकती है. हेल्थ को लेकर ध्यान रखना है की पुरानी बीमारियों को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. संतान की संगति पर ध्यान देना चाहिए.

कन्या- आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ विनम्र रहना होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्यों में मन लगा कर रखना है, क्योंकि आलस्य कार्य को बाधित करेगा. छोटे व्यापारियों को समान की बिक्री के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है. पैरों सूजन एवं हड्डियों में दर्द की शिकायत रहेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है, तैश में आकर कोई फैसला न ले नहीं तो स्थितियां कोर्ट-कचहरी तक पहुंच जाएगी. बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें. अभिभावक छोटे बच्चे पर ध्यान दें, वह अपनी बातों को मनवाने के लिए झूठ का सहारा ले सकते हैं.

तुला- आज के दिन सामान्य तौर पर वाणी को कंट्रोल रखने में ही भलाई है. नौकरी पेशा की बात करें तो मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को प्रोमोशन और अच्छा ऑफर मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सरकारी नौकरी करने वालों को शासन की तरफ से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें साझेदारी से लाभ होगा. विद्यार्थी पूर्ण समय अध्ययन की ओर दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से डिहाईड्रेशन की समस्या को परेशान हो सकते हैं इसलिए हल्का और सुपाच्चय भोजन ही करें. मोटापा तथा शुगर की समस्या वाले लोगों को खान-पान में संयम रखना होगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन कि अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर फोकस करें, वर्तमान समय में की गई कठोर मेहनत भविष्य में सफलता की कुंजी होगी. ऑफिस में कार्य के चलते उच्चाधिकारियों का दबाव होगा, तो वहीं दूसरी ओर किसी वरिष्ठ से मार्गदर्शन भी मिलेगा. बिजनेस में जो लोग चिकित्सक पेशे से जुड़े हैं, उनको अच्छी आमदनी होगी. विद्यार्थी वर्ग को कठिन विषयों को समझने के लिए टीचरों का मार्गदर्शन लेना चाहिए. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहते हुए, अधिक मात्रा में पानी का सेवन करे. घर के छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे. दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखें.

धनु- आज के दिन भावनाओं में बहकर किसी पर अत्यधिक विश्वास करने से बचे. मन में किसी प्रकार की समस्या हो तो उसे प्रभु के समक्ष कहना चाहिए. मानसिक रूप से ऊर्जावान रहें, जिससे कठिन कामों को कर पाने में सक्षम होंगे. ऑफिस में जो लोग उच्च पद पर हैं उनको नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलता नजर आ रहा है. व्यापारियों को जटिल परिस्थितियां सामना करना पड़ेगा, लेकिन बिजनेस पार्टनर के सहयोग से कार्य को सुलझने में मदद मिलेगी. सेहत पर ध्यान देते हुए यात्रा करने से बचना चाहिए. महिलाएं भी स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

मकर- आज के दिन प्रखर बुद्धि कठिन काम को भी सरल कर देगी, तो वहीं दूसरी ओर मनोकांक्षा की पूर्ति भी होती नजर आ रही है. घर हो या ऑफिस वाणी से किसी के लिए कटु मत बोलिए, विशेष तौर पर पीठ पीछे बुराई कतई न करें. ऑफिशियल कार्य को लेकर बॉस सार्वजनिक रूप से तारीफ करेंगे. आर्ट्स से जुड़े लोग कुछ नया क्रिएटिव करने पर जोर दें. खान-पान के व्यापारियों के लिये दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ की बात करें तो जो लोग शराब का सेवन करते हैं, उन्हें अब सजग हो जाना चाहिए. परिवार के साथ समय व्यातीत करें, गपशप और हल्की बातें माहौल को खुशनुमा कर देंगी.

कुम्भ- आज के दिन मानसिक चिंताओं से मुक्ति पाने के लिए कोई न कोई मार्ग अवश्य खोज लेंगे. किसी अपने की सलाह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी. उच्चाधिकारी काम से असंतुष्ट रहेंगें, लेकिन ऑफिस के षड्यंत्र को लेकर तनाव होने की आशंका है. व्यापार मामलों में सोच-समझ कर फैसला लें. छोटे निवेशों से कैसे बड़ा लाभ कमाया जाएं इस ओर प्लानिंग करनी चाहिए. गायन एवं कला जगत से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय ध्यान रहें, वाहन दुर्घटना की आशंका है. बड़े भाई के साथ पारिवारिक विवादों का समाधान कर पाएंगे. घरेलू अनावश्यक खर्चों पर भी काबू करके रखना चाहिए.

मीन- आज के दिन छोटे बच्चों को चॉकलेट, टॉफी एवं बिस्कुट का वितरण करें, उनकी शुभकामनाएं और मुस्कान बिगड़ते हुए कार्यों को बनाने वाला होगा. ऑफिस की जिम्मेदारीयां पूरा न होने की वजह से बॉस व उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी ओर खर्च भी बढ़ेगा. बड़े व्यापारियों को मेहनत के अनुपात में अधिक धन लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. हेल्थ को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचना चाहिए. पारिवारिक मामलों में बड़ों के साथ विवाद की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है.



Next Story