Top
धर्म

आज का पंचांग और राशिफ़ल दिनांक 12 सितम्बर 2020

ManMahesh
12 Sep 2020 1:05 AM GMT
आज का पंचांग और राशिफ़ल दिनांक 12 सितम्बर 2020
x
जानिए कैसे रहेगा आज आपका दिन और क्या है ग्रहो की चाल

आज का पंचांग-:

तिथि
दशमी, 28:12 तक

नक्षत्र
आर्द्रा, 16:16 तक

योग
व्यतिपाता, 17:22 तक

प्रथम करण
वणिजा, 16:17 तक

द्वितिय करण
विष्टि, 28:12 तक

वार
शनिवार

अतिरिक्त जानकारी-:

सूर्योदय
06:04

सूर्यास्त
18:23

चन्द्रोदय
00:16

चन्द्रास्त
14:49

शक सम्वत
1942 सरवरी

अमान्ता महीना
भाद्रपद

पूर्णिमांत
आश्विन

सूर्य राशि
सिंह

चन्द्र राशि
मिथुन

पक्ष
कृष्ण

अशुभ मुहूर्त-:

गुलिक काल
06:04 − 07:36

आज का राशिफ़ल


मेष- आज के दिन अन्य कार्यों के साथ-साथ प्रभु के श्रृंगार की जिम्मेदारी आपको उठाना चाहिए. समाजिक नेटवर्क दूषित न हो जाए इस पर भी पैनी निगाह रखी है. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं उनको अपने टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को बड़े क्लाइंटो को प्रसन्न करने के लिए अच्छा ऑफर देना चाहिए. कान से संबंधित समस्या को यदि आप काफी दिनों से नजर अंदाज कर रहे हैं तो अब डॉक्टर से उपचार करा लेना चाहिए, नहीं कष्ट बढ़ता ही जाएगा. जो घरेलू महिलाएं तनाव में चल रही थी उनको अब राहत मिलने की संभावना है.

वृष- आज के दिन गैर जरूरी काम करने से बचना है टाइम वेस्ट बिल्कुल न हो इस बात का ध्यान रखें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. आर्थिक रूप से किसी व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करना ठीक नहीं है. ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें. व्यापारियों को कल बताएं गए पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए, बाकी स्थिति सामान्य हैं. बिगड़े खान-पान के चलते पेट खराब हो सकता है, बाहर के खाने से भी परहेज करें. घर में मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है सजग रहने की सलाह दें.

मिथुन- आज के दिन सौम्य व्यवहार दूसरों पर गहरी छाप छोडेगा. लोगों से मदद मिल सकती है जिससे आपके रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सहायता मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर जो रिटायर हो चुके हैं, वरिष्ठों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लेते हुए, कुछ समय और प्रतीक्षा करना चाहिए. फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से पैदल चलना या जोगिंग करना अति आवश्यक है प्रतिदिन कैलोरी बर्न करने से उग्र ग्रह शांत रहते हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

कर्क- आज के दिन ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन आपको टेक्नोलॉजी के मामले में अपडेट करने की फिराक में है. जो लोग नई टेक्नोलॉजी कंप्यूटर कोर्स आदि सीखने की प्लानिंग कर रहे थे, वह आज से श्री गणेश कर सकते हैं. इस ऑफिशियल डाटा सिक्योरिटी पर ध्यान दें अन्यथा आपके महत्वपूर्ण दस्तावेज़ एवं फाइल मिस-प्लेस होने कि आशंका है. खेल-कूद से संबंधित उत्पाद बेचने वाले व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य कि दृष्टि से आज कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है जिसकी वजह से हॉस्पिटल तक जाना पड़ सकता है. पिता व पिता तुल्य के साथ वैचारिक मतभेदों से दूर रहना चाहिए.

सिंह- आज के दिन सकारात्मकता और सजगता दोनों ही रखनी होगी, क्योंकि हो सकता है कोई लाभ दिखा कर अपना उल्लू सीधा क.रने की कोशिश करें. नकारात्मक भावनाओं को हावी न होने दें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कार्य में रुकावटे रहेगी. टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालो को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग अपने कोर्स को पूर्ण करके रखें अध्यापक कार्यों को चेक कर सकते हैं. मसकूलर पेन के शिकार हो सकते हैं इससे निजात पाने के लिए मालिश का सहारा लेना लाभकारी रहेगा. पारिवारिक विवाद में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है.

कन्या- आज के दिन इस राशि वाले कार्यों को लेकर प्लानिंग करें, योजना बनाने के लिए समय लाभकारी है. याद रखें, हमेशा बल से काम नहीं होता, मस्तिष्क का पूर्ण प्रयोग करने वाला समय चल रहा है. कर्मक्षेत्र में अपने आत्मबल में कमी न आने दें क्योंकि जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं, उससे शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. दवाइयों का व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ भरा रहने वाला है. पैर में चोट लगने की आशंका बनी हुई है, इस ओर अलर्ट रहें. घर के किसी सदस्य से उधार लिया था तो उसे आज लौटा दें अन्यथा धन विवाद का कारण बन सकता है.

Aaj Ka Panchang 12 September 2020: मिथुन राशि में चन्द्रमा और आज पितृ पक्ष का दशमी श्राद्ध है, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल

तुला- आज के दिन भविष्य को लेकर अत्यधिक आशावादी होना ठीक नहीं है. इसलिए स्थितियों को समझते हुए वर्तमान में ही रहें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे, साथ ही सबअर्ङिनेट नियम से काम नहीं कर रहें हैं तो थोड़ी डाट लगा सकते हैं, यानि अनुशासन मेंटेन करके रखना होगा. लग्जरी वस्तुओं के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है. सेहत को लेकर जिन लोगों को एलर्जी की शिकायत रहती है उनको अधिक सचेत रहना चाहिए. आज विशेष तौर पर दांपत्य जीवन में शांति बनाकर रखनी चाहिए क्योंकि ग्रहों का ताप दांपत्य जीवन में तनाव पैदा करने वाला चल रहा है.

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक रूप से तो एक्टिव रहेंगे, लेकिन शारीरिक रूप से ठीक इसके विपरीत स्थितयां नजर आएगी, इसलिए मस्तिष्क के बताएं गए नियमों का पालन करें. ऑफिस में उच्चाधिकारी व बॉस काम को बारीकी से चेक कर रहे हैं, इसलिए काम में लापरवाही न करें और कार्य पेंडिंग न ही रखें तो बेहतर रहेगा. जिन व्यापारियों का खाने-पीने से संबंधित या जनरल स्टोर है तो उनके लिए दिन मुनाफे भरा रहेगा. युवा वर्ग गलत संगति से बच कर रहें अन्यथा बड़ी मुश्किलों में फंस सकते हैं. मिर्च-मसाले वाला भोजन एसिडिटी व कब्ज की समस्याएं दे वाला होगा. मित्रों के साथ गंभीर विषयों पर चर्चा होगी.

धनु- आज के दिन मन में विचार अधिक मात्रा में आएंगे इसलिए अलर्ट रहते हुए अपने विवेक के फिल्टर को एक्टिव रखना चाहिए, और आवश्यकता पड़ने पर किसी अपने से चर्चा भी कर सकते हैं. ऑफिशियल जो भी कार्य करें उसको रिचेक जरूर कर लें कहीं ऐसा न हो जल्दबाजी के चलते कार्य में गुणवत्ता ही न हो. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों कि आवाजाही लगी रहेगी ऐसी स्थिति में कूल रहते हुए ग्राहकों कि डिमांड को पूरा करना होगा. हेल्थ में यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें. अपनी क्षमतानुसार ज़रूरतमंद बच्चों को मीठें का दान करें.

मकर- आज के दिन ईर्ष्या करने वालों को महत्व देने की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर आपको भी अहम के टकराव से बचना चाहिए. ऑफिस में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें. आप अधिकतर ऑफिस लेट पहुंचते हैं, तो अब टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को अच्छे मुनाफे हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही हैं. हेल्थ में बाहर के बने खाद्य पदार्थों का सेवन न करें इससे आपको डी-हाईड्रेसन हो सकता है. अविवाहितों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है, .

कुंभ- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव सामने वाले के साथ विवाद कराने वाला चल रहा है. कर्मक्षेत्र में कार्य अधिक रहेगा लेकिन परेशान न हो. टीम लीडरों को ध्यान रखना होगा कि कार्य न बनने पर सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. व्यापारियों को कंपटीटरों पर भी ध्यान देना चाहिए, कंपटीशन की वजह से अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें. स्वास्थ्य की दृष्टि से भारी समान को उठाने से बचना चाहिए, कमर में खिंचाव परेशानी का कारण बन सकता है. परिवार के साथ अनावश्यक यात्राओं का प्लान है तो उसे टालना देना ही बेहतर होगा.

मीन- आज के दिन सामाजिक दायरे को और मजबूत करने के लिए कुछ नए अवसरों को तलाशना चाहिए. नौकरी की बात करें तो आज अच्छे सह-कर्मियों में आपकी गणना होगी, साथ ही आपको प्रोमोशन के साथ टीम को लीड करने का भी मौका मिल सकता है. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान रखना चाहिए, मित्रों के साथ ज्ञानवर्धक बातों पर चर्चा करें. सेहत में गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है साथ ही कमजोरी के चलते स्वास्थ्य में गिरावट भी आ सकती है. परिवारजनों या सम्बन्धियों से अन-बन होने की आशंका है.



Next Story