Top
धर्म

आज का राशिफल दिनांक 03 सितम्बर 2020

ManMahesh
3 Sep 2020 2:01 AM GMT
आज का राशिफल दिनांक 03 सितम्बर 2020
x
जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन और क्या है आज ग्रहों की चाल

आज का पंचांग-:

तिथि
प्रतिपदा, 12:28 तक

नक्षत्र
पूर्वभाद्रपदा, 20:42 तक

योग
धृति, 13:18 तक

प्रथम करण
कौवाला, 12:28 तक

द्वितिय करण
तैतिल, 25:24 तक

वार
गुरुवार

अतिरिक्त जानकारी-:

सूर्योदय
05:59

सूर्यास्त
18:34

चन्द्रोदय
19:35

चन्द्रास्त
06:39

शक सम्वत
1942 सरवरी

अमान्ता महीना
भाद्रपद

पूर्णिमांत
आश्विन

सूर्य राशि
सिंह

चन्द्र राशि
कुम्भ

पक्ष
कृष्ण

अशुभ मुहूर्त-:

गुलिक काल
09:08 − 10:42

यमगण्ड
05:59 − 07:33

दूर मुहूर्तम्
07:41 − 07:43
07:54 − 07:56

राहू काल
13:51 − 15:25

शुभ मुहूर्त-:

अभिजीत
11:51 − 12:42

अमृत कालम्
11:57 − 13:42

राशिफल

मेष

आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।महत्वपूर्ण और बड़ी परियोजनाओं पर कार्य करने वाली महिलाओं की उनके समर्पण और मेहनत के लिए प्रशंसा की जाएगी।आज आपकी पत्नी या पति आपसे सहमत नही होने की संभावना है। आपने जिसका त्याग कर दिया है उस पर बने रहने की इच्छा आपके जीवनसाथी की हो सकती है। आप हमेशा जीत नही सकते यह आपके जीवनसाथी को समझाने की कोशिश करें। कई बार ऐसे प्रसंग आते है जहां आपको हार माननी पड़ती है। अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो।

वृष

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी की आपको यह सलाह होगी कि कोई भी प्रतिबद्धता करने के पूर्व उनके बारे में अधिक पता करें। पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे। आज आप नकारात्मक मनोदशा में होंगे। इसकी वजह सें छोटी बातों पर जीवनसाथी से तकरार होगी। शांत रहें, अपने आपे से बाहर ना जाये। अन्यथा इन छोटी तकरारो से बड़े झग़ड़े हो सकते है।आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन

आप उन चीजों का भी विरोध करेंगे जो सुंदर और शांतपूर्ण हैं। ध्यान आपको इस मानसिक अवस्था से बाहर लाने में सहायता कर सकता है। जीवन के सुंदर पक्षों की आपकी प्रशंसा, जैसे सुंदरता और एकरूपता आपके कोमल पक्ष को प्रकट करेगी। आप अपनी कुशलता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे। आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे।

कर्क

आप अपने परिवार के साथ एक शाम बिताना पसंद करेंगे। आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने कैंडललाइट रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा। आपका ध्यान अपना जीवन आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने और अपने कैरियर के अवसर को बेहतर बनाने में है। लेकिन आज आप इस प्रयास में कुछ विलंब महसूस कर सकते हैं क्योंकि शायद आपने जो चाहा वह मदद आपको नहीं मिल पायेगा। हमेशा अपनी इच्छानुसार जीवन जीने की आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी के द्वारा आपको सलाह दी जाती है।

सिंह

आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे। आप आज अनुभव कर सकते हैं कि आपको आपकी पसंद के लिए किसी बात पर बहुत जल्दी कोई निर्णय करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। आपको सलाह होगी कि दबाव में ना पड़े। इसके बजाय कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के पूर्व कुछ समय लें और सोच-विचार करें। आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों। आज आपका मूड मनोरंजक होगा।

कन्या

आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।आप एक असफल परियोजना पर समय बर्बाद कर हारा हुआ महसूस कर सकते हैं। समय एवं ऊर्जा का अपव्यय न करें एवं आपको तरोताज़ा करने वाले किसी परियोजना पर काम करें। महिलाएँ आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी। ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं, उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। कुछ लोग यह भी टिप्पणी कर हो सकते हैं कि वे नाजुक नहीं हो रही हैं। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए।

तुला

आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने कैंडललाइट रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा। आपकी जिंदगी में सब कुछ दिनचर्यानुसार और अच्छा चल रहा हैं। परंतु ऐसा ही चलने से आप सुस्त एवं उदास हो जाएंगे। आपको जीवन में कुछ रोमांचक एवं स्फूर्तिदायक होने की अपेक्षा है। अपनी जीवनसाथी से इस बारे में चर्चा करें और बदलाव लायें। हमेशा अपनी इच्छानुसार जीवन जीने की आपको आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी के द्वारा सलाह दी जाती है।

वृश्चिक

आप अपने विचारों में बहुत अधिक रह रहे हैं। अपने सपनों और विचारों को आपके आसपास के लोगों के साथ साझा न करने से आज आपको कष्ट हो सकता है। ऐसी महिलाएं जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं। स्वास्थ्य के बारे में किसी भी चेतावनी का गंभीरतापूर्वक विचार करें।

धनु

आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है। महिलाएं आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी। यद्यपि आप निर्णय लेने में बहुत बुद्धिमान और अच्छे हैं, तथापि उन्हें दूसरों पर थोपने का प्रयास मत कीजिए। इस व्यवहार से आप केवल दूसरों का वैमनस्य अर्जित करेंगे। आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।

मकर

आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।आपकी दृढ़ता और बौद्धिकता आज का दिन बहुत सफल बनाएगी। आप हर वह लक्ष्य प्राप्त करेंगे जो आपने आज करने के लिए निर्धारित किया है।आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है।

कुंभ

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी की आपको यह सलाह होगी कि कोई भी प्रतिबद्धता करने के पूर्व उनके बारे में अधिक पता करें।काम पर, लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे। आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने हेतू समय निकाल पाएंगे। आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएंगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है।

मीन

आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें। छोटे लोगों के साथ-साथ आपके जीवनसाथी के द्वारा लाई गईं समस्याओं को हल करने की आपकी योग्यता आपको उनका प्रिय बनाएगी। वे आपके प्रति अधिक प्रेमी होंगे।आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे। आपके विचार एवं सुझाव अपने तक ही सिमित रखें।

Next Story