Top
खेल

कोरोना ने ले ली दिग्गज खिलाड़ी और UP सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की जान

ManMahesh
16 Aug 2020 2:21 PM GMT
कोरोना ने ले ली दिग्गज खिलाड़ी और UP सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की जान
x
भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का आज (16 अगस्त) 73 साल की उम्र में कोरोना वायरस संक्रमण एवं शरीर के कई अंगों के फेल हो जाने के चलते निधन हो गया।

डलहौज़ी हलचल (ब्युरो) : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का आज (16 अगस्त) 73 साल की उम्र में कोरोना वायरस संक्रमण एवं शरीर के कई अंगों के फेल हो जाने के चलते निधन हो गया। कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाये जाने के बाद वह लखनऊ में अपना इलाज करा रहे थे, लेकिन किडनी में संक्रमण बढ़ जाने के चलते उन्हें 15 अगस्त को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और अंत में अंगों के काम न करने की हालत में उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली।

भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाज रह चुके चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा सीट से 2017 में विधायक चुने गए थे। क्रिकेट से संन्यास लेकर वह राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे। चौहान योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री थे।

बता दें कि चेतन चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा। उन्होंने सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 153 रन भी बनाए।

चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही। दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए। चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाए।




Next Story